National

चीनी सामानों की होली जलाने और राष्ट्रपति का पुतला फूंकने के अभियान में जुटा आरएसएस


नई दिल्ली, 26 जून (आईएएनएस)। चीन के हमले में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) का कड़ा रुख है। आरएसएस से जुड़े अनुषांगिक संगठनों ने चीनी सामानों की होली जलाने के साथ चीन के राष्ट्रपति का पूतला फूंकने का अभियान चलाने की तैयारी शुरू की है। शनिवार को दिल्ली से इसका आगाज होगा।

भारतीय मजदूर संघ, दिल्ली प्रदेश की तरफ से 27 जून को दोपहर 3 बजे अजमेरी गेट चौक पर चीनी समान की होली जलायी जाएगी। इस दौरान चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका जाएगा । इस मौके पर बीएमएस के राष्ट्रीय नेता भी मौजूद रहेंगे। यह जानकारी प्रदेश महासचिव अनीस मिश्र ने दी है।

आरएसएस के एक और अनुषांगिक संगठन स्वदेशी जागरण मंच ने भी चाइनीज सामानों की होली जलाने का निर्णय किया है। संगठन की ओर से शनिवार को दिल्ली के लक्ष्मी नगर मेट्रो, विकास मार्ग पर दिन में सवा 11 बजे चाइनीज सामानों की होली जलाई जाएगी। बता दें कि आरएसएस की अखिल भारतीय स्तर की बीते दिनों दिल्ली में बैठक हुई थी। जिसमें चाइनीज सामानों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्णय लिया गया था। जिसके बाद अब संघ से जुड़े सहयोगी संगठन चाइनीज सामानों की होली जलाने का अभियान शुरू कर रहे हैं।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
RSS engaged in campaign to burn Holi of Chinese goods and burn effigy of President
.
.

.



Source link