Sports

Liverpool FC win English Premier League to end 30-year title drought, manchester city vs chelsea | EPL: लिवरपूल ने 30 साल बाद जीता प्रीमियर लीग का खिताब, 19वीं बार चैंपियन बना क्लब


डिजिटल डेस्क। दिग्गज फुटबॉल क्लब लिवरपूल एफसी ने गुरुवार को 30 साल के लंबे इंतजार के बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) का खिताब अपने नाम किया है। पिछली बार 1989-90 में लिवरपूल ने लीग का खिताब जीता था। लिवरपूल लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली दूसरी टीम है। अब तक 19 बार लिवरपूल ने प्रीमियर लीग का खिताब जीता है। वहीं मैनचेस्टर यूनाइटेड लीग के सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम है। यूनाइटेड ने अब तक 20 बार लीग का खिताब अपने नाम किया है। 

बता दें कि, कोरोनावायरस के कारण मार्च में प्रीमियर लीग को बीच में ही रोक दिया गया था। 3 महीने के इंतजार के बाद लीग 17 जून से फिर शुरू हुई। वहीं, लिवरपूल के चैंपियन बनने का रास्ता गुरुवार रात को चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के बीच खेले गए मैच से साफ हुआ है। वायरस के कारण यह मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया। लिवरपूल का अगले गुरुवार को दूसरे स्थान की टीम मैनचेस्टर सिटी से मुकाबला होगा। 

मैनचेस्टर सिटी की हार से लिवरपूल बना चैंपियन
इस मैच में चेल्सी ने मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराया। चेल्सी के जीतते ही लिवरपूल लीग की चैंपियन बन गई। लीग की पॉइंट टेबल में लिवरपूल 86 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है। लिवरपूल ने लीग में अब तक खेले गए 31 मैचों में से 28 जीते हैं। दो मैच ड्रॉ रहे हैं और टीम को सिर्फ एक ही मुकाबले में हार मिली है। वहीं पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद मैनचेस्टर सिटी से लीवरपूल 23 अकं आगे है। सिटी के 63 अंक हैं। 

लीग में सभी टीमों के अब तक 31-31 मैच हुए हैं। लीग में सिटी अब लिवरपूल की बराबरी नहीं कर सकती है, क्योंकि उसके 7 मैच बाकी हैं। इस लिहाज से लिवरपूल का खिताब पक्का हो गया है। मार्च में लीग रोकी गई थी तब लिवरपूल दूसरे नंबर की मैनचेस्टर सिटी से 25 प्वॉइंट आगे थी। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, लिवरपूल ने लीग के इस सीजन में कितना शानदार फुटबॉल खेला है।

लिवरपूल के फैंस ने जमकर मनाया जश्न
खिताब जीतने के बाद लिवरपूल के फैंस इतने खुश हो गए कि, सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों को भुलाकर खुशी से झूमने लगे। हजारों फैंस क्लब के एनफील्ड स्टेडियम के बाहर इकट्ठा हो गए और आतिशबाजी भी की।

फैंस ने पूरे शहर को लाल रंग की आतिशबाजी से रंग दिया और साथ ही जोर-जोर से टीम का ऐंथम ‘यू विल नेवर वॉक एलोन’ भी गाया। 





Source link