Politics

Politics: Rahul’s attack on ‘Mann Ki Baat’, said- When will you speak on the defense of the country | Politics: ‘मन की बात’ पर राहुल का हमला, कहा- आप देश की रक्षा पर कब बोलेंगे



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी घुसपैठ को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके पूछा है कि देश की रक्षा और सुरक्षा के बारे में कब बात होगी? बता दें कि इससे पहले भाजपा ने कांग्रेस के स्वामित्व वाली राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को चीनी कंपनियों द्वारा डोनेशन दिए जाने पर निशाना साधा था, जिसके बाद राहुल गांधी ने एक बार फिर पलटवार किया है। 

इससे पहले, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर शनिवार को निशाना साधा था। सुरजेवाला ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ पार्टी के संबंधों पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को भी इस विवाद में घसीटा था। सुरजेवाला ने पूछा कि संघ ने क्यों जनवरी 2009 में चीन का दौरा किया था। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि पूर्व भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी भी 19 जनवरी 2011 को सीसीपी के आमंत्रण पर पांच दिन के लिए चीन गए थे।

सुरजेवाला ने कहा कि तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नवंबर 2014 में सांसद/विधायकों के प्रतिनिधिमंडल को सीसीपी के द पार्टी स्कूल के अध्ययन के लिए क्यों भेजा था। कांग्रेस गुजरात के मुख्यमंत्री रहते चार बार और प्रधानमंत्री रहते हुए पांच बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन जाने के कारण भी जानना चाहती है।



Source link