National

Time magazine released the list | टाइम मैगजीन की लिस्ट: पीएम मोदी, शाहीन बाग वाली ‘दादी’ और बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना 100 प्रभावशालियों की सूची में शुमार



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैगजीन टाइम ने साल 2020 के शीर्ष सौ प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें जगह पाने वाल 100 लोगों में शाहीन बाग की दादी बिलकिस भी शामिल हैं, जो सीएए के खिलाफ पूरे भारत में हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शनों का चेहरा रहीं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता आयुष्मान साल 2020 के लिए इस प्रतिष्ठित सूची में अपनी जगह बनाने वाले पांचवें भारतीय हैं। 

उनके अलावा इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एड्स के इलाज को ढूंढ़ने की दिशा में काम करने वाले लंदन निवासी भारतीय मूल के डॉक्टर रवींद्र गुप्ता, शाहीनबाग आंदोलन से चर्चा में आईं बिल्किस दादी शामिल हैं। 82 वर्षीय बिलकिस को सभी शाहीन बाग की दादी के नाम से जानते हैं। शाहीन बाग में प्रदर्शनों के दौरान बिलकिस चर्चा में आई थीं।

लिस्ट में ये भी हैं शामिल
इसके अलावा मैगजीन ने अपने प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, कमला हैरिस, जो बाइडेन, एंजला मर्केल और नैन्सी पॉलोसी जैसे बड़े-बड़े नेताओं को शामिल किया है।

टाइम ने मुझे पहचान दी: आयुष्मान
इस मौके पर आयुष्मान ने कहा कि टाइम ने मुझे जो पहचान दी है, उससे मैं वास्तव में बेहद विनम्र हूं। एक कलाकार के तौर पर, मेरी चाह हमेशा अपनी फिल्मों के माध्यम से समाज में एक सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में अपना योगदान देने की रही है और यह पल मेरे विश्वास और मेरे सफर का एक बहुत बड़ा प्रमाणीकरण है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने हमेशा से यह माना है कि सिनेमा में किसी समाज के लोगों के बीच बातचीत करने का सही मुद्दा छेड़कर बदलाव लाने की ताकत है। उम्मीद करता हूं कि अपनी कहानियों के चुनाव से, मैं अपने देश और देशवासियों के प्रति अपना योगदान देने में समर्थ रहा हूं।

 



Source link

facebook Share on Facebook
Twitter Tweet
Follow Follow us
Tagged 100, list, Magazine, released, , आयषमन, एकटर, , , खरन, टइम, दद, पएम, परभवशलय, बग, बलवड, , मगजन, मद, लसट, , शमर, शहन, सच