International

Voting continues for the presidential election in Poland | पोलैंड में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी



वारसा, 28 जून (आईएएनएस)। पोलैंड में रविवार को सख्त सोशल डिस्टैंसिंग और स्वच्छता के उपायों को अपनाते हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी है। चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी राष्ट्रवादियों और यूरोपीय समर्थक लिबरल्स के बीच है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से यूरोप में यह पहला चुनाव है और मतदाताओं को मतदान के लिए पोस्टल मतदान का विकल्प दिया गया है, ताकि संक्रमण के जोखिम को घटाया जा सके।

प्रशासन ने कहा है कि इसके बावजूद राजधानी में मात्र 13,000 मतदाता ही इस विकल्प का इस्तेमाल करेंगे।

स्थानीय मीडिया रपटों के अनुसार, नेशनल इलेक्टोरल कमिशन के प्रमुख, मगदालेना पीट्रजैक ने कहा है कि तीन करोड़ पात्र मतदाताओं को मतदान के दौरान मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग अनिवार्य होगा।

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और रात नौ बजे तक चलेगा। परिणाम सोमवार सुबह तक आ सकते हैं।

शुक्रवार को प्रकाशित ताजा सर्वेक्षण में मौजूदा राष्ट्रपति आंद्रजेज दुदा 10 पॉइंट आगे हैं। दुदा एक निर्दलीय उम्मीदवार है, लेकिन उनका सत्ताधारी राष्ट्रवादियों की लॉ एंड जस्टिस पार्टी (पीआईएस) से जुड़ाव है।

यदि वह अनुमान के अनुरूप 50 प्रतिशत वोट पाने में विफल रहते हैं तो 12 जुलाई को दूसरे चक्र का चुनाव होगा, जिसमें उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी सेंटर-राइट वारसा के मेयर राफाल त्रजस्कोवस्की विजेता हो सकते हैं।

सेंटर फॉर पब्लिक ओपिनियन रिसर्च द्वारा शुक्रवार को जारी एक सर्वेक्षण के अनुसार, मतदान में भागीदारी असामान्य रूप से अधिक हो सकती है और यह अक्टूबर 2019 के संसदीय चुनाव में हुए मात्र 60 प्रतिशत मतदान के मुकाबले लगभग 85 प्रतिशत हो सकता है।



Source link