Politics

कोरोना वायरस: राहुल गांधी बोले- सरकार बताए लॉकडाउन कब खुलेगा?


डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि आखिर लॉकडाउन कब खुलेगा। जनता को बताना जरूरी है किस परिस्थिति में लॉकडाउन (Lockdown) खोला जाएगा। राहुल ने कहा, लॉकडाउन के दौरान काफी कुछ बदल गया है। अब ये महामारी काफी खतरनाक हो गई है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन को केंद्र सरकार का हिस्सेदार बनाना चाहिए और साथ मिलकर रणनीति पर काम करना चाहिए। राहुल ने कहा, 'लॉकडाउन को अब खोलने की आवश्यकता है। जिस हालात में हम अब है उससे आगे निकलना होगा। लॉकडाउन हुआ ठीक है अब इसे खोलने के लिए स्ट्रेटजी की जरूरत है। उसमें कांग्रेस पार्टी सहयोग करने को तैयार है।' 

कांग्रेस नेता ने कहा कि किसी भी अगर व्यापारी से पूछें तो सप्लाई चेन को लेकर परेशानियां सामने आएगी। प्रवासी श्रमिकों, गरीब, छोटे कारोबारियों को आज पैसे की जरूरत है। उन्होंने कहा, न्याय योजना की सहायता से लोगों के हाथ में पैसा देना होगा। अगर सरकार सोच रही है तेजी से पैसा खर्च करना शुरू करेंगे तो रुपए की हालत खराब होगी। लेकिन सरकार को इस समय रिस्क लेना पड़ेगा, क्योंकि जमीनी स्तर पर पैसा पहुंचाना जरूरी है। सरकार जितना सोचेगी, उतना समय बर्बाद होगा। 

राहुल ने कहा कि मुख्यमंत्रियों ने हमें राज्य की हालत बताई, केंद्र की तरफ से पैसा नहीं दिया जा रहा है। अभी देश में सामान्य हालात नहीं हैं। इस लड़ाई को जिले तक ले जाना होगा। अगर सिर्फ पीएमओ में ये लड़ाई लड़ी गई तो हार जाएंगे। ये बीमारी 1 फीसदी के लिए खतरनाक है, बाकी 99 फीसदी के मन में डर है। 
 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Congress leader rahul gandhi press conference coronavirus lockdown updates
. .

.



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged कब, , खलग, गध, बतए, बल, रहल, लकडउन, वयरस, सरकर