Sports

टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद, इसमें करना पड़ता है अतिरिक्त प्रयास : पंत


नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है जहां पांच दिनों तक आपको वास्तविक चुनौती मिलती है।

कोरोनावायरस से पहले न्यूजीलैंड दौरे पर पंत ने सीमित ओवरों की सीरीज में अपना स्थान गंवा दिया था और उनकी जगह लोकेश राहुल ने ले ली थी।

पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं। उन्होंने कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कहा, मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है। आप खुद को समय दे सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में आप ज्यादातर खुद को परखते हैं।

उन्होंने कहा, जब मैं चार दिन का प्रथम श्रेणी मैच खेलता था, तब मैंने सुना था कि एक वास्तविक चुनौती है, लेकिन जब मैं पांच दिन का टेस्ट क्रिकेट खेला तो ऐसा लगा कि इसमें आपको अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है।

पंत ने अपने शुरूआती दिनों के संघर्ष को याद करते हुए कहा कि वह अभ्यास करने के लिए दिल्ली जाने के लिए रात को दो बजे बस पकड़ते थे।

विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, उस समय राज्य (उत्तराखंड) के पास क्रिकेट टीम नहीं थी। मैं रात को दो बजे बस पकड़ता था। उस समय मुझे सड़क के रास्ते छह घंटे लगते थे। ठंड में यह काफी मुश्किल था क्योंकि ठंड बहुत हुआ करती थी। कोहरा भी था। लेकिन, यह एक अच्छी यात्रा रही। अपने लक्ष्य को पाने के लिए आखिरकार आपको कड़ी मेहनत करनी ही पड़ती है।

– – आईएएनएस

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Like to play Test cricket, it takes extra effort: Pant
. .

.



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged अतरकत, इसम, करकट, , खलन, टसट, पडत, पत, परयस, पसद, ह