National

AgustaWestland: ED will interrogate Christian Mitchell 2 days in jail | अगस्ता वेस्टलैंड : क्रिश्चियन मिशेल से जेल में 2 दिन पूछताछ करेगी ईडी



नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को तिहाड़ जेल में दो दिन तक अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है।

राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पुलस्त्य प्रमचला ने एजेंसी को 25 और 26 मई को उससे पूछताछ करने की इजाजत दी है। विशेष लोक अभियोजक एन.के. मट्टा द्वारा अदालत को यह बताने के बाद कि मिशेल का कुछ दस्तावेजों के साथ सामना कराकर पूछताछ करने की आवश्यकता है, अदालत ने यह निर्णय लिया।

मिशेल को पिछले साल दुबई से प्रत्यर्पित किया गया था और वर्तमान में वह यहां हेलिकॉप्टर सौदे में कथित अनियमितता के आरोप में तिहाड़ सेंट्रल जेल में बंद है।

जहां सीबीआई इस सौदे में उसकी बिचौलिए की भूमिका को लेकर जांच कर रही है, वहीं प्रवर्तन निदेशालय उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है।

वह उन तीन कथित बिचौलियों में से है, जिनकी जांच दोनों एजेंसियों द्वारा की जा रही है। अन्य बिचौलियों में गुइडो हाश्के और कार्लो गेरोसा शामिल हैं।



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged 2, AgustaWestland, Christian, Days, Ed, interrogate, jail, Mitchell, अगसत, ईड, करग, करशचयन, जल, , पछतछ, , मशल, वसटलड,