Sports

Belgium on top, Indian football team remain 108th in latest FIFA rankings | फीफा रैंकिंग: भारत 108वें नंबर पर कायम, बेल्जियम टॉप पर बरकरार



डिजिटल डेस्क, ज्यूरिख। वर्ल्ड फुटबॉल की सबसे बड़ी संस्था-फीफा (FIFA) की ओर से जून के लिए जारी वर्ल्ड रैंकिंग में भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम 108वें नंबर पर कायम हैं। भारत के अभी 1187 अंक है और उसे न तो एक भी अंक का नुकसान हुआ है और ना ही फायदा। रैंकिंग में बेल्जियम 1765 पॉइंट के साथ पहले और फ्रांस 1733 अंक के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं ब्राजील (1712 अंक) तीसरे, उरुग्वे (1645 अंक) चौथे और क्रोएशिया (1642 अंक) पांचवें स्थान पर काबिज है। 

कोरोनावायरस के कारण रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं
कोरोनावायरस महामारी के कारण मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्थगित है। ऐसे में किसी भी टीम की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कोरोनावायरस के बाद भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 क्वॉलिफाइंग में अपना मैच एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगी। कतर के खिलाफ भारत को अपना मैच 26 मार्च को भुवनेश्वर में खेलना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। 

कतर के अलावा भारतीय टीम अपने अन्य मैच 12 नवंबर को मेजबान बांग्लादेश से और फिर 17 नवंबर को अफगानिस्तान की मेजबानी करेगी। भारत फीफा वर्ल्ड कप 2022 क्वॉलिफाइंग के ग्रुप-ई में पांच मैचों में तीन अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। पांच टीमों की अंकतालिका में बांग्लादेश की टीम सबसे नीचे है। बता दें कि फीफा की अगली रैंकिंग 16 जुलाई को जारी होगी।



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged 108th, 108व, Belgium, FIFA, football, Indian, latest, Rankings, remain, team, top, कयम, टप, नबर, , फफ, बरकरर, बलजयम, भरत, रकग