Business

The Chinese government has taken several steps for foreign trade enterprises | चीन सरकार ने विदेशी व्यापार उद्यमों के लिए कई कदम उठाए



बीजिंग, 1 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी राज्य परिषद के कार्यालय ने हाल ही में निर्यातित उत्पादों की घरेलू बिक्री का समर्थन देने के लिए कई कदम उठाए हैं। यह न सिर्फ विदेशी व्यापार उद्यमों को मुश्किलों को दूर करने में मदद देगा, और विदेशी व्यापार की स्थिरता को मजबूत कर सकेगा।

इसके लिए उठाये गये कदमों में पहला है- निर्यातित उत्पादों को घरेलू बाजार में प्रवेश करने का समर्थन देना। उन में बाजार में प्रवेश की गति को तेज करना और बौद्धिक संपदा की रक्षा करना आदि शामिल हैं। दूसरा, घरेलू बिक्री की सहायता देने के लिये कई तरीकों को तैयार करना। तीसरा, समर्थन पर बल देना। उन में फाइनेंसिंग की सेवा व समर्थन को अच्छी तरह से करना और बीमा समर्थन पर बल देना आदि शामिल हैं।

चीनी वाणिज्य मंत्रालय के विदेशी व्यापार ब्यूरो के उप प्रधान यांग क्वोल्यांग ने कहा कि कम अवधि से देखा जाए, तो निर्यातित उत्पादों की घरेलू बिक्री का समर्थन देना विदेशी व्यापार उद्यमों की सहायता देने और विदेशी व्यापार की स्थिरता को बरकरार रखने का आवश्यक कदम है। दूर दृष्टि से देखा जाए, तो वह भी देशी-विदेशी व्यापार के संतुलित विकास को मजबूत करने और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग व नयी प्रतिस्पर्धा शक्ति तैयार करने के लिये लाभदायक होगा।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

— आईएएनएस



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us