National

Ambassadors of 4 countries handed over identity cards to President Kovind | राष्ट्रपति कोविंद को 4 देशों के राजदूतों ने सौंपे परिचयपत्र



नई दिल्ली, 20 नवंबर (आईएएनएस)। हंगरी, मालदीव, चाड और ताजिकिस्तान से शुक्रवार को भारत आए नए राजदूतों ने यहां एक वर्चुअल समारोह के दौरान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को अपने परिचयपत्र (साख) भेंट किए।

जिन लोगों ने अपने परिचयपत्र प्रस्तुत किए, उनमें हंगरी के राजदूत आंद्रेस लास्ज्लो किरील, मालदीव के उच्चायुक्त हुसैन नियाज, चाड के राजदूत सोंउगुई अहमद और ताजिकिस्तान के राजदूत लुकमान बोबाकालोनजोडा शामिल हैं।

इस अवसर पर राष्ट्रपति ने उनकी नियुक्तियों पर राजदूतों को अपनी शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि भारत के सभी चार देशों के साथ मधुर और मैत्रीपूर्ण संबंध है। उन्होंने कहा, हमारे संबंध शांति और समृद्धि की एक आम दृष्टि में गहराई से निहित हैं।

कोविंद ने 2021-22 के कार्यकाल के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अस्थायी सीट के लिए भारत की उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए उनकी सरकारों को भी धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, कोविड-19 महामारी सामूहिक स्वास्थ्य और मानव जाति के आर्थिक कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक सहयोग को बढ़ाती है।

उन्होंने आगे आशा व्यक्त करते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय महामारी का समाधान खोजने के बहुत करीब है और हम इस संकट से मजबूती के साथ निपटेंगे।

एकेके/एसजीके



Source link