Sports

ATP Finals 2020, Daniil Medvedev vs Dominic Thiem ATP Finals 2020 Final, Novak Djokovic, Rafael Nadal | ATP Finals 2020: थीम ने जोकोविच और मेदवेदेव ने नडाल को माद देकर फाइनल में किया प्रवेश, दोनों के बीच आज खिताबी जंग



डिजिटल डेस्क। वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थीम और वर्ल्ड नंबर-4 डेनिल मेदवेदेव ने एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब दोनों खिलाड़ियों के बीच खिताबी मुकाबला आज रविवार को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के डोमिनिक थीम ने सेमीफाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 7-5, 6-7, 7-6 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। तो वहीं रूस के डेनिल मेदवेदेव ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल को 3-6, 7-6, 6-3 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

थीम और मेदवेदेव के बीच अब तक 4 मैच हुए हैं। जिसमें से थीम ने 3 मैच जीते हैं। वहीं मेदवेदेव सिर्फ एक मैच जीतने में सफल रहे हैं। दोनों के बीच पिछला मैच इसी साल यूएस ओपन में हुआ था। तब थीम ने मेदवेदेव को 6-2, 7-6, 7-6 से हराया था। 

हार के बाद जोकोविच ने थीम की तारीफ में कहा कि, ‘‘शानदार थीम, तुमने अपनी क्षमताएं दिखाई, जब तुम तीसरे सेट के टाई ब्रेकर में कमजोर पड़ रहे थे। तुम इस जीत के काबिल हो। एक बार फिर तुम्हारे साथ अच्छा मुकाबला खेलना मेरे लिए सौभाग्यपूर्ण रहा।’’

बता दें कि, मेदवेदेव ने एटीपी फाइनल्स में लगातार चौथी जीत दर्ज की। क्वार्टरफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-3, 6-3 से मात दी थी। सेमीफाइनल से पहले मेदवेदेव ने टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया था। वे एकमात्र खिलाड़ी रहे, जो ग्रुप स्टेज में एक भी मैच नहीं हारे। 
 





Source link