Sports

ENG VS IRE 2nd ODI: Record-equalling Jonny Bairstow stars as England clinch Ireland series against ireland | ENG VS IRE 2nd ODI: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड को 4 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा



डिजिटल डेस्क, साउथैम्पटन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच आयरलैंड को 4 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

आयरलैंड द्वारा रखे गए 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने एक समय अपने 6 विकेट पर 137 रनों पर ही खो दिए थे। यहां से बिलिंग्स और विले ने सातवें विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी कर टीम को 32.3 ओवरों में टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इन दोनों से पहले जॉनी बेयरस्टो ने अपनी तूफानी पारी से आयरलैंड को परेशान कर रखा था। उन्होंने 41 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 82 रन बनाए।

कर्टिस कैम्पर का लगातार दूसरा अर्धशतक
इन तीनों ने मिलकर अपना दूसरा इंटरनेशल मैच खेल रहे कर्टिस कैम्पर के लगातार दूसरे अर्धशतक पर पानी फेर दिया। कैम्पर ने पिछले मैच में जो उनका डेब्यू मैच था, उसमें भी अर्धशतक जमा टीम को सस्ते में सिमटने से बचाया था और दूसरे मैच में भी उन्होंने 68 रनों की पारी खेल एक बार फिर टीम को कम स्कोर पर ऑल आउट होने से बचा लिया। उन्हीं के दम पर आयरलैंड 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 212 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। उन्होंने गेंद से भी कमल दिखाया और अहम समय पर 2 विकेट विकेट लेकर इंग्लैंड को दबाव में ला दिया। इंग्लैंड ने पारी की तीसरी गेंद पर ही जेसन रॉय को खो दिया। वह बिना खाता खोले आउट हुए। बेयरस्टो एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। दूसरे छोर के बल्लेबाज उन्हें स्ट्राइक दे कर अपना काम कर रहे थे। कैम्पर ने पहले जेम्स विंसे (16) को 71 के कुल स्कोर और फिर टॉम बेंटन (15) को आउट कर इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन कर दिया।

बिलिंग्स और विले ने इंग्लैंड को जीत दिलाई
कैम्पर के बाद जोश लिटिल ने तीन विकेट ले इंग्लैंड पर हार का खतरा खड़ा कर दिया। लिटिल ने पहले बेयरस्टो को 131 के कुल स्कोर पर आउट किया और फिर मोइन अली तथा कप्तान इयोन मोर्गन को 137 के कुल स्कोर पर बिना खाता खोले पवेलियन भेज इंग्लैंड को हार की तरफ धकेलने का प्रयास किया। बिलिंग्स और विले ने हालांकि मेजबान टीम को हार से बचा लिया और जीत दिला सीरीज मे बढ़त दिला दी। इससे पहले, आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आयरलैंड को 212 के स्कोर तक पहुंचाने में कैम्पर के कलावा उसके निचले क्रम ने भी बड़ा योगदान दिया। 91 रनों पर ही अपने छह विकेट खोने के बाद आयरलैंड संकट में थी। यहां से कैम्पर और सिमी सिंह (25) ने सातवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की।

इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने तीन विकेट लिए
इसके बाद एंडी मैक्ब्राइन के साथ कैम्पर ने आठवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर 200 के पार पहुंचाया। 207 के कुल स्कोर पर हालांकि कैम्पर, साकिब महमूद का शिकार हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना किया और आठ चौके मारे। रीसी टॉप्ले ने मैक्ब्राइन को आउट कर आयरलैंड को नौवां झटका दिया। मैक्ब्राइन का विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गिरा। उन्होंने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 24 रन ही बनाए। क्रेग यंग दो रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने तीन विकेट लिए। डेविड विले और साकिब महमूद ने दो-दो विकेट चटकाए। टॉप्ले और जेम्स विंसे को एक-एक विकेट मिला।



Source link