Sports

Football: Arsenal won 14th FA title by 2 goals from Aubameyang | फुटबाल : आउबामेयांग के 2 गोल से आर्सेनल ने जीता 14वां एफए खिताब



डिजिटल डेस्क, लंदन। आर्सेनल ने चेल्सी को 2-1 से मात देते हुए अपना 14वां एफए कप खिताब जीत लिया। वेम्ब्ले स्टेडियम में खेले गए मैच में कप्तान पिएर एमरिक आउबामेयांग ने दो गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई। कप्तान ने यह दो गोल तब किए जब टीम एक गोल से पीछे थी। क्रिस्टियान पुलिसिक ने पांचवें मिनट में गोल कर चेल्सी को 1-0 से आगे कर दिया था। चेल्सी की बराबरी हासिल करने की उम्मीदों को उस समय और झटका लग गया जब 73वें मिनट में माटेयो कोवाकिक को दूसरा पीला कार्ड मिला। उसने मैच का अंत नौ खिलाड़ियों के साथ किया क्योंकि प्रेडो को चोट के कारण स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया।

चेल्सी शुरुआत में हावी रही थी और पुलिसिक ने पांचवें मिनट में टीम को बढ़त दिला दी। वह एफए कप के फाइनल में गोल करने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी भी बने। आर्सेनल ने हालांकि 28वें मिनट में बराबरी कर ली। आउबामेयांग ने इस मिनट में पेनाल्टी को गोल में तब्दील कर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। चेल्सी के कप्तान सीजर अजपिलिसुएटा द्वारा फाउल किए जाने के कारण आर्सेनल को पेनाल्टी मिली थी। बाद में कप्तान को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर जाना पड़ा। पुलिसिक को भी दूसरे हाफ में भी यही शिकायत हुई और उनकी जगह सब्सीटियूट को मैदान पर लाया गया।

परेशान दिख ही चेल्सी की मुसीबतें तब और बढ़ गई जब 67वें मिनट में आउबामेयांग ने दूसरा गोल कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। चेल्सी अपनी परेशानियों से उबर नहीं पाई और आर्सेनल ने अंतत: अपना 14वां एफए कप अपने नाम किया। वह इस टूर्नामेंट की सबसे सबसे सफल टीम है। उसके बाद मैनचेस्ट युनाइटेड ने 12 बार एफए कप का खिताब जीता है।



Source link