National

Infection in lungs of Lalu Yadav, condition stable, says RIMS Director | लालू यादव की अचानक तबियत बिगड़ी, फेफड़े में इंफेक्शन, रिम्स पहुंचे कई सीनियर डॉक्टर



डिजिटल डेस्क, रांची। चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की गुरुवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। रिम्स में लालू का इलाज चल रहा है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ है। लालू यादव के चेस्‍ट में इंफेक्‍शन बताया जा रहा है। लालू की तबीयत बिगड़ने के बाद सीनियर डॉक्टर, रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप, जेल आईजी बीरेंदर भूषण और झारखंड के स्वास्‍थ्‍य मंत्री बन्ना गुप्ता अस्पताल पहुंचे। 

रिम्स के डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने कहा, ‘लालू यादव की हालत स्थिर है। फेफड़े में संक्रमण है। यह एक प्रकार का निमोनिया है, उनका इलाज चल रहा है। हमने एम्स के लंग्स डिपार्टमेंट के एचओडी से सलाह ली है। कोविड-19 के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया है और रिपोर्ट निगेटिव है। आरटी-पीसीआर रिपोर्ट कल आएगी। 

बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं। लालू को 23 दिसंबर 2017 को जेल भेजा गया था। तबियत बिगड़ने के बाद जेल से 6 सितंबर 2018 को इलाज के लिए उन्हें रिम्स में शिफ्ट किया गया। तब से लेकर उनका रिम्स में लगातार इलाज हो रहा है। लालू को सबसे पहले रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था।

बीते दिनों लालू प्रसाद यादव के डॉक्टर ने बताया था कि उनकी तबीयत काफी खराब है। उनकी किडनी केवल 25 प्रतिशत ही काम कर रही है और कभी भी कोलैप्स कर सकती है।वहीं, सुगर की वजह से उनके ऑर्गन डैमेज हो रहे हैं, जो चिंता का विषय है।



Source link