Sports

IPL 2020: Emirates Cricket Board confirms receiving BCCI ‘Letter of Intent’ to host the IPL-13 | IPL-13 : अमीरात क्रिकेट बोर्ड को भारत सरकार की अनुमति का इंतजार, BCCI का ऑफिशियल लेटर मिला



डिजिटल डेस्क, दुबई। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसे IPL-13 की मेजबानी के लिए BCCI से ऑफिशियल लेटर चुका है। ईसीबी के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने एक बयान में कहा, हमें ऑफिशियल लेटर मिल चुका है और अब हम भारतीय सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं जो इस पर अंतिम मुहर लगाएगी।

भारत सरकार की अनुमति का इंतजार
उस्मानी ने बताया कि, बोर्ड BCCI के उस नोटिस का इंतजार कर रहा है, जिसमें भारतीय सरकार द्वारा IPL को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित कराने की मंजूरी शामिल है। इस बीच दोनों बोर्डो ने संबंधित अधिकारियों, जिसमें उनकी आंतरिक वर्किंग समिति शामिल हैं। इन सभी से टूर्नामेंट की सुरक्षित मेजबानी के बारे में चर्चा करना शुरू कर दी है।

हमें IPL की UAE में मेजबानी के लिए विशेषज्ञों से चर्चा करनी होगी
उस्मानी ने कहा, कई ऐसी चीजें हैं जो विश्व की सबसे मशहूर लीग की सफल मेजबानी के संचालन और व्यवस्थात्मक चीजों को प्रभावित करती हैं। यह लोगों के लिए काफी बड़ा टूर्नामेंट है। अब हमें IPL की UAE में मेजबानी के लिए विशेषज्ञों से चर्चा करनी होगी। इसमें अबु धाबी, दुबई, शारजाह खेल परिषद, अबु धाबी, दुबई और शरजाह पर्यटन संघ के अलावा संबंधित अधिकारी जैसे पुलिस बल, UAE का स्वास्थ विभाग शामिल हैं, इन सभी के पास इस स्थिति का अच्छा खासा अनुभव है और हम सफल आयोजन के लिए इन सभी के समर्थन के साथ काम करेंगे।

UAE ने 2014 में भी किया था IPL का आयोजन
UAE ने लीग का 2014 का सीजन आयोजित किया था। उस्मानी ने कहा, हमें बहुत अच्छे से पता है कि किस चीज की जरूरत है, हमें किससे इस संबंध में बात करनी है। कोविड-19 की स्थिति को लेकर उस्मानी ने कहा, UAE सरकार ने जिस तरह वायरस के खिलाफ फरवरी से जो कदम उठाए हैं उससे हम काफी खुश हैं। हम पूरे देश में घटते मामले और बढ़ते रिकवरी केस देख रहे हैं। साथ ही कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग की जो भी जरूरतें होंगी हम उन्हें पूरा करेंगे।



Source link