Sports

ISL-7: Kerala Blasters face ATK Mohun Bagan in first match | ISL-7 : पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स का सामना एटीके मोहन बागान से



डिजिटल डेस्क, पणजी। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में बम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में आज केरला ब्लास्टर्स का सामना मौजूदा विजेता एटीके मोहन बागान से होगा। दोनों टीमें लीग में पुरानी हैं और दोनों का ही फैन बेस जबरदस्त है। यही नहीं, दोनों के बीच लीग में जबरदस्त प्रतिद्वंद्विता रही है। आठ महीने बाद भारत के स्टेडियमों में खेल का आयोजन हो रहा है और आईएसएल इसका सूत्रधार बना है। इसीलिए लीग के सातवें सीजन की शुरुआत दो जबरदस्त टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से हो रही है। दोनों टीमें तीसरी बार सीजन ओपनर में आमने-सामने हैं। इससे पहले के दो मुकाबलों में केरला ब्लास्टर्स की जीत हुई है और अब देखने वाली बात यह है कि क्या वह तीसरी बार भी यह कमाल कर पाएगा।

पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब से लेकर आज तक काफी कुछ बदल चुका है। केरला ब्लास्टर्स के लिए मुख्य कोच के तौर पर एल्को स्काटोरी की जगह कीबू विकुना ले चुके हैं। यह वही विकुना हैं, जिन्होंने बीते सीजन में मोहन बागान को आई-लीग खिताब दिलाया था और यह सब उन्होंने अपने अटैकिंग फुटबाल के दम पर किया था। अब विकुना के सामने नई चुनौती है और उन्हें खुद को साबित करना है। इस बीच, केरला की विपक्षी, मौजूदा चैम्पियन और तीन बार के विजेता एटीके मोहन बागान खिताब के दावेदार के रूप में सीजन की शुरुआत करना चाहेगा, क्योंकि मुख्य कोच एंटोनियो लोपेज हाबास की देखरेख में इसने अपनी टीम को मजबूती प्रदान की है।

दोनों टीमों के मुख्य कोच स्पेनिश हैं और फुटबाल के माहिर हैं। साथ ही दोनों टीमों में कई बड़े नाम हैं और दोनों का फैन बेस काफी जबरदस्त है। एसे में भारत में खेलों के लिहाज से सामान्य होते हालात में फुटबाल की वापसी एक रोमांचक मैच से होने के आसार हैं। इन दोनों के बीच होने वाला हर मैच रोमांचक और देखने लायक होता है, ऐसे में लीग की शुरुआत इन दोनों की भिड़ंत से होने से बेहतर और कोई विकल्प नहीं।



Source link