International

Italian Prime Minister urges caution to avoid second lockdown | इतालवी प्रधानमंत्री ने दूसरा लॉकडाउन टालने के लिए सतर्कता बरतने का आग्रह किया



रोम, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने सतर्कता बरतने का आग्रह किया है और कहा है कि दूसरे राष्ट्रीय लॉकडाउन को रोकने के लिए सभी कदम उठाने चाहिए।

शुक्रवार को नेशनल काउंसिल ऑफ लेबर कंसल्टेंट्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोंटे ने कहा, पूरे यूरोप और इटली में इन दिनों संक्रमणों के बढ़ने ने चिंता बढ़ा दी है।

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद संक्रमण को रोकना, उत्पादन और कामकाज की गतिविधियों के साथ-साथ स्कूलों और सार्वजनिक कार्यालयों को बंद करने से रोकना है।

उन्होंने जोर देकर कहा, हमें एक दूसरे लॉकडाउन को रोकने के लिए सतर्कता बरतनी चाहिए।

प्रधानमंत्री की टिप्पणी उस समय आई है जब देश में शुक्रवार को 19,143 नए मामले दर्ज हुए, जो कि एक नया रिकॉर्ड है। इसके साथ ही कुल संख्या बढ़कर 4,84,869 हो गया है और मृत्यु संख्या 37,059 हो गई है।

पिछले दो हफ्तों से यहां स्थिति चिंताजनक है। 9 अक्टूबर को यहां 5,300 मामले दर्ज हुए थे और शुक्रवार तक दैनिक वृद्धि बढ़कर 19,000 के पार हो गई है।

देश में कई प्रतिबंध लगे होने के बावजूद शुक्रवार को करीब 100 वैज्ञानिकों ने और कदम उठाने की अपील की है।

एसडीजे/जेएनएस



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged avoid, caution, Italian, Lockdown, minister, Prime, urges, आगरह, इतलव, , , टलन, दसर, , परधनमतर, बरतन, , लकडउन, सतरकत