National

Sushant Singh Rajput death: ED files money laundering case | SSR Death Case: सुशांत सिंह की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज, बैंक खातों की जांच करना चाहती है ED



डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है। ED ने गुरुवार को बिहार पुलिस को पत्र लिखकर सुशांत की मौत के मामले में पटना में दर्ज FIR की कॉपी मांगी थी। इसी FIR के आधार पर ये केस दर्ज किया गया है। ED सुशांत के धन और उनके बैंक खातों के कथित दुरुपयोग के आरोपों की जांच करना चाहती है। दरअसल, सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपये अज्ञात खाते में ट्रांसफर किए गए हैं।

पूर्व सीएम फडणवीस ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के जांच की मांग की 
इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘सुशांत सिंह राजपूत के मामले को सीबीआई को सौंपने के बारे में एक विशाल जन भावना है, लेकिन राज्य सरकार की अनिच्छा को देखते हुए, कम से कम ईडी एक ईसीआईआर दर्ज कर सकता है, क्योंकि गलतफहमी और मनी लॉन्ड्रिंग का एंगल सामने आया है।’ बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। शुरुआती जांच में उनकी मौत की वजह डिप्रेशन को बताया जा रहा था। मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 

पटना थाने में रिया समेत 6 के खिलाफ FIR
हालांकि सुशांत के पिता केके सिंह मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे। इसी वजह से उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को इस मामले की जांच के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। इसके बाद रिया ने 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके पटना में दायर किए गए मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर किए जाने का अनुरोध किया। रिया का कहना है कि बिहार में मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकेगी इसलिए केस को मुंबई ट्रांसफर किया जाए। इसके बाद सुशांत के पिता और बिहार सरकार ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की।



Source link