Sports

Wishu Champion trapped in financial trouble, got help from Rijiju | आर्थिक मुश्किल में फंसे वुशू चैम्पियन को रिजिजू से मिली मदद



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोविड-19 के चलेत आíथक तंगी के कारण परिवार चलाने के लिए मजदूरी करने को विवश हरियाणा की राष्ट्रीय वुशू चैम्पियन शिक्षा को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से पांच लाख रुपये की मदद मिली है। 22 साल की शिक्षा ने राज्य स्तर पर वुशू चैम्पियनशिप में कुल 24 स्वर्ण पदक अपने नाम किए। उन्हें यह मदद पंडित दिनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय फंड से दी गई है।

स्पोर्ट्स साइंस में बीएससी कर रहीं शिक्षा ने अपने रोहतक स्थित घर से बात करते हुए कहा कि वह खेल मंत्री की आभारी हैं और उम्मीद करती हैं कि वह जल्दी से जल्दी ट्रेनिंग पर लौटेंगी। उन्होंने कहा, मेरे पास खेल मंत्री द्वारा की गई मदद और इस मुश्किल समय में पांच लाख रुपये भेजने के लिए कोई शब्द नहीं है। मैं जल्दी से जल्दी ट्रेनिंग पर लौटूंगी। मैं आप सभी से वादा करती हूं कि मैं अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतूंगी।

उन्होंने कहा, मेरा सपना अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का है और मेरे माता-पिता ने मुझे यहां तक पहुंचाने के लिए काफी कुछ किया है। दुर्भाग्यवश इस महामारी ने चीजों को रोक दिया था और मेरी ट्रेनिंग रुक गई थी इसलिए मुझे अपने माता-पिता की मदद करने के लिए मजदूरी करनी पड़ी। एक बार जब यह सब खत्म हो जाए तो मैं दोबारा ट्रेनिंग पर लौटूंगी क्योंकि मेरा एक मात्र लक्ष्य अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना है।



Source link