International

Pakistan: journalist missing in Karachi, Chief Minister took cognizance | पाकिस्तान : कराची में पत्रकार लापता, मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान



कराची, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के जियो न्यूज से जुड़े एक वरिष्ठ पत्रकार कराची में गुम हो गए हैं। मीडिया आउटलेट ने शनिवार को यह पुष्टि की है।

जियो न्यूज के अनुसार, अली इमरान सैयद शुक्रवार शाम को अपने घर से निकले थे और परिवार को बताया कि वह आधे घंटे में लौट आएंगे, लेकिन नहीं आया।

उनकी पत्नी ने बताया कि उनकी कार घर के बाहर खड़ी है और उनका मोबाइल फोन भी घर पर ही है।

परिवार ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को सैयद के लापता होने के बारे में सूचित किया गया, जिन्होंने लापता होने के संबंध में मामला दर्ज किया है।

इस बीच, जियो न्यूज प्रशासन ने कहा कि कराची के पुलिस प्रमुख और डीआईजी ईस्ट को भी उनके लापता होने की सूचना दी गई है।

जबकि मामले में संज्ञान लेते हुए सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने सिंध के इंस्पेक्टर जनरल मुश्ताक महार को पत्रकार का पता तुरंत लगाने के निर्देश दिए।

मुराद अली शाह ने कहा, पत्रकारों के खिलाफ इस तरह का कृत्य असहनीय है।

इस बीच, पाकिस्तान फेडरल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (पीएफयूजे) ने घटना की निंदा की है और कहा कि स्टेट पत्रकारों के बीच आतंक पैदा करके प्रेस की स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने भी सैयद की तत्काल रिहाई का आह्वान किया है।

वीएवी/एसजीके



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged Chief, cognizance, journalist, Karachi, minister, Missing, Pakistan, करच, , पकसतन, पतरकर, , मखयमतर, लपत, लय, सजञन