National

Priyanka Gandhi vacated the government bungalow of Lodhi Estate | प्रियंका गांधी ने लोधी एस्टेट का सरकारी बंगला खाली किया



नई दिल्ली, 30 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को दक्षिण दिल्ली के लोधी एस्टेट स्थित अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है।

प्रियंका के करीबी सूत्र ने बताया कि उन्होंने लोधी एस्टेट स्थित घर को खाली कर दिया है।

सरकार ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका को एक अगस्त तक बंगला खाली करने के लिए कहा था, क्योंकि उन्हें फिलहाल विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के तहत सुरक्षा नहीं मिली हुई है।

प्रियंका 1997 से लोधी एस्टेट के बंगले में रह रही हैं।

बंगला अब भाजपा के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को आवंटित किया गया है।

प्रियंका गांधी ने रविवार को बलूनी को चाय पर आमंत्रित किया था, लेकिन भाजपा नेता ने स्वास्थ्य आधार का हवाला देते हुए विनम्रता से मना कर दिया। हालांकि उन्होंने बंगले में शिफ्ट होने के बाद कांग्रेस नेता को उत्तराखंड के पारंपरिक भोजन के लिए आमंत्रित किया है।

बलूनी ने प्रियंका को मंडुवा की रोटी, झंगोरे की खीर (दोनों बाजरा से बनी) और पहाड़ी रायता जैसे व्यंजनों के लिए आमंत्रित किया है। भाजपा के मीडिया प्रभारी बलूनी ने प्रियंका को नए निवास में शिफ्ट होने के बाद इन व्यंजनों का स्वाद चखाने का वादा किया है।

प्रियंका की ओर से मिले निमंत्रण के लिए धन्यवाद करते हुए बलूनी ने मुंबई में उनके कैंसर के उपचार का हवाला दिया, जिससे उन्हें बाहर निकलने से पहले कुछ समय लग सकता है।

प्रियंका गांधी ने सोमवार को हिंदी में किए गए एक ट्वीट में कहा, आज श्री अनिल बलूनी और उनकी पत्नी से बात हुई। मैं ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना करती हूं। उन्हें नए घर की शुभकामनाएं देते हुए आशा करती हूं कि उन्हें भी इस घर में उतनी ही खुशियां मिलें, जितनी मुझे और मेरे परिवार को मिलीं।

गृह मंत्रालय ने 30 जून को कहा था कि प्रियंका गांधी को अखिल भारतीय आधार पर सीआरपीएफ कवर के साथ जेड प्लस सुरक्षा सौंपी गई है, जिसमें सरकारी आवास के आवंटन का कोई प्रावधान नहीं है।



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged bungalow, estate, gandhi, , Lodhi, Priyanka, vacated, एसटट, , , खल, गध, , परयक, बगल, लध, सरकर