National

After meeting Rahul, Pilot says ‘don’t crave any post’, Congress to form panel to address his issues | Rajasthan Politics: सोनिया, राहुल से मुलाकात के बाद पायलट ने जताई खुशी, बोले- जल्द सुलझा लेंगे विवाद



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत की। सीएम गहलोत से विवाद के बीच पहली बार मीडिया में आए सचिन पायलट ने कहा कि मुझे खुशी है कि कांग्रेस अध्यक्षा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विस्तार से चर्चा की। साथी विधायकों की बातों को हमने सामने रखा। मुझे आश्वासित किया गया है कि तीन सदस्यीय की कमेटी जल्द इन तमाम मुद्दों का समाधान करेगी। ये सैद्धांतिक मुद्दे थे, हम जल्द ही सभी विवादों को सुलझा लेंगे।

पायलट ने कहा कि पार्टी पद देती है तो पार्टी पद ले भी सकती है। मुझे पद की बहुत लालसा नहीं है, लेकिन मैं चाहता था कि जो मान-सम्मान-स्वाभिमान की बात हम करते थे वो बनी रहे। हमने हमेशा कोशिश की है कि जिनकी मेहनत से सरकार निर्माण हुआ है उन लोगों की हिस्सेदारी, भागेदारी सुनिश्चित की जाए। मेरी शिकायत का समाधान होगा।

कांग्रेस वॉर रूम में हुई बैठक
गौरतलब है कि राजस्थान में मचे सियासी घमासान में राहुल गांधी और प्रियंका की डायरेक्ट एंट्री हो गई है। सोमवार रात सचिन पायलट अपने समर्थक विधायकों को लेकर राहुल गांधी के दफ्तर पहुंचे। कांग्रेस वार रूम 15-जीआरजी में बैठक हुई। इस बैठक में प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। इससे पहले पायलट ने राहुल-प्रियंका से सोमवार दिन में भी मुलाकात की थी।

सोनिया गांधी ने गठित की तीन सदस्यीय समिति
बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सचिन पायलट की शिकायत की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया है, ताकि पायलट और उनके समर्थक विधायकों द्वारा उठाए गए मुद्दों का उचित समाधान किया जा सके।





Source link