Sports

Marsh had chosen 16-year-old Potting as a future superstar: Moody | मार्श ने 16 साल के पोटिंग को भविष्य के सुपरस्टार के तौर पर चुना था : मूडी



सिडनी, 28 जून, (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी टॉम मूडी ने कहा है कि पूर्व विकेटकीपर रॉड मार्श ने रिकी पोंटिंग की महानता को काफी उम्र में ही पहचान लिया था।

आईसीसी की वेबसाइट पर शो क्रिकेट इनसाइड आउट में मूडी ने कहा, प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने से पहले पोंटिंग आस्ट्रेलियाई अकादमी का हिस्सा थे। रोड मार्श उस अकादमी के मुखिया थे। उन्होंने मुझसे कहा था कि उन्होंने पहले कभी पोंटिंग की तरह इतनी जल्दी लैंग्थ भांपने वाला बल्लेबाज नहीं देखा।

उन्होंने कहा, उस समय पोंटिंग 16 साल के थे और मार्श ने कहा था कि यह बच्चा सुपरस्टार बनेगा।

पोंटिंग हालांकि पदार्पण मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने सिर्फ एक रन बनाया था। लेकिन पोंटिंग रुके नहीं और वह आगे चलकर दुनिया के महान बल्लेबाज बने।

मूडी ने कहा की पोंटिंग के साथ टेम्परामेंट की समस्या थी।

पूर्व खिलाड़ी ने कहा, पोंटिंग जब आए तो वो हीरा थे जो तराशा नहीं गया था। हम सभी की तरह उन्होंने भी गलतियां कीं, लेकिन उन्होंने उनसे काफी कुछ सीखा और एक मैच विजेता की तरह उभरे। वह आगे चलकर आस्ट्रेलिया के सबसे सम्मानिय खिलाड़ी, कप्तान, कॉमेंटेटर और अब कोच बने।

पोटिंग ने टेस्ट और वनडे में आस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के साथ लगातार तीन विश्व कप जीते जिनमें से दो में वो कप्तान रहे।



Source link