Sports

Mayank, Ashwin Injuries Worry India Ahead of 4th Test | Ind Vs Aus: मयंक अग्रवाल को प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी, चौथे टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस, अब तक 9 खिलाड़ी चोटिल



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया टूर पर अब तक भारत के 9 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। जडेजा, विहारी और बुमराह के बाद अब ओपनर मयंक के भी चोटिल होने की खबर आई है। मयंक अग्रवाल को प्रैक्टिस सेशन के दौरान हाथ में चोट लग है। इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनके हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो सकता है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेले जाने वाले टेस्ट की प्लेइंग-11 को लेकर ही मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। 

चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट
मोहम्मद शमी, उमेश यादव, लोकेश राहुल, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मयंक अग्रवाल चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। इनमें से 6 खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जसप्रीत बुमराह छठवें ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस दौरे पर चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए। उनके अलावा हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं। पंत और अश्विन की चोट गंभीर नहीं है।

जडेजा के अंगूठे की सर्जरी
सिडनी टेस्ट के दौरान बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जेडेजा का अंगूठा डिसलोकेट हो गया था। जडेजा ने मंगलवार को अपने बाएं अंगूठे की सर्जरी कराई। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी। जडेजा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहूंगा। जल्द ही वापसी करूंगा।’ BCCI के मुताबिक अब वे बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) को जॉइन करेंगे और रिहैब करेंगे। वे इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट नहीं खेलेंगे। ऐसे में जडेजा की जगह शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

बुमराह को एब्डॉमिनल स्ट्रेन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह एब्डोमिनल स्ट्रेन से जूझ रहे हैं। भारतीय टीम नहीं चाहती कि उनकी चोट कोई गंभीर रूप ले। BCCI के मुताबिक उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज से पहले आराम दिया जाएगा। बुमराह की जगह नटराजन टीम में शामिल किए जा सकते हैं। ऐसा हुआ तो वे अपना डेब्यू टेस्ट खेलेंगे।

विहारी को ग्रेड-1 इंजरी
हनुमा विहारी को ग्रेड-1 इंजरी है। उन्हें रिकवर होने में कम से कम 4 हफ्ते लग जाएंगे। विहारी को फिलहाल रिहैब की जरूरत है। वे सिर्फ चौथे टेस्ट नहीं, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। विहारी ने सिडनी टेस्ट के दौरान अहम पारी खेली थी। बैटिंग के दौरान विहारी के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया। फीजियो भी बुलाए गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और दर्द के साथ बल्लेबाजी करते रहे। विहारी टेस्ट को ड्रॉ कराने के बाद ही मैदान से लौटे।



Source link