National

Noida: Commissioner listened to complaints on Police Day, sensitive places were reviewed | नोएडा : कमिश्नर ने थाना दिवस पर सुनीं फरियादें, संवेदनशील जगहों का लिया जायजा



गौतमबुद्धनगर (उप्र), 26 सितंबर (आईएएनएस)। गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बुलंदशहर के सीमावर्ती थाना दनकौर व दादरी क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से पिकेट, सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा से जुड़ी अन्य मापदंडों को पूरा करने के निर्देश दिए।

पुलिस आयुक्त ने इसके बाद थाना क्षेत्र दादरी में थाना दिवस के मौके पर फरियादियों की समस्याएं सुनीं और संबंधित अधिकारियों को निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। समाधान दिवस पर आए फरियादियों को कोविड-19 से बचाव के तरीके बताएगएऔर मास्क, सेनेटाइजर वगैरह का उपयोग करने की अपील भी की।

कमिश्नरेट में शनिवार को समाधान दिवस के अवसर पर कुल 30 शिकायती प्रार्थनापत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 20 का निस्तारण शीघ्र कर दिया गया। शेष के शीघ्र निस्तारण के लिए टीमें गठित की गई हैं। इसके बाद पुलिस आयुक्त ने थाना क्षेत्र जारचा के बॉर्डर की चौकी सेंथली का निरीक्षण किया। उन्होंने चौकी पर बैरियर की जरूरत को समझते हुए बैरियर लगाने का निर्देश दिया। इस मौके पर डीसीपी ग्रेटर नोएडा व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इसी क्रम में अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार ने समाधान दिवस के अंतर्गत थाना सेक्टर-58 व थाना सेक्टर-49 का भ्रमण किया। कुमार ने समाधान दिवस के अवसर पर थाना प्रभारियों को फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करने का निर्देश दिया।

— आईएएनएस

एमएसके/एसजीके



Source link