Sports

Protestors entered SCG with placard of No 1B Adani loan | नो 1बी अदानी लोन का प्लेकार्ड लेकर एससीजी में घुसे प्रदर्शनकारी



सिडनी, 27 नवंबर (आईएएनएस)। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यहां जारी पहले वनडे मुकाबले को शुक्रवार को उस सम थोड़े समय के लिए रोकना पड़ा जब प्रदर्शनकारियों का एक समूह नो 1बी अदानी लोन का प्लेकार्ड लेकर सिडनी क्रिकेट मैदान में घुस गए।

इनमें से दो लोग तो मैच के सातवें ओवर के दौरान कार्डबोर्ड साइन लेकर मुख्य खेल क्षेत्र में घुस गए।

इन लोगों को मैदान और फिर स्टेडियम के बाहर निकालने में सुरक्षाकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी और इस दौरान खिलाड़ी तथा अम्पायर मैदान में यह सोचते हुए हतप्रभ खड़े थे कि यह सब क्या हो रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने टीशर्ट पहन रखी थी, जिसके फ्रंट में स्टाप अदानी, स्टाप कोल, टेक एक्शन जैसे नारे लिखे थे।

फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक स्टाप अदानी नाम के एक ग्रुप ने शुक्रवार को एक प्रेस रिलीज जारी किया था, जिसमें भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से अदानी को एक अरब आस्ट्रेलियाई डॉलर का लोन नहीं देने का आग्रह किया गया था।

सितंबर में, ऑस्ट्रेलिया के विवादास्पद अदानी कोयला खदान ने पर्यावरण कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक जीत दर्ज की, जबकि घोषणा की कि इस परियोजना ने अपने निर्माण के दौरान क्वींसलैंड राज्य में 1,500 से अधिक लोगों को नौकरी दी थी।

स्टॉप अदानी आंदोलन ऑस्ट्रेलिया और विदेशों दोनों में एक घरेलू नाम बन गया, जो खान की योजना और निर्माण के कारण बढ़ती जलवायु परिवर्तन चिंता की के खिलाफ था।

आस्ट्रेलिया में कोरोना आउटब्रेक के बाद से पहली बार क्रिकेट मैदान में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति मिली है। एससीजी में दो वनडे खेले जाने हैं और इस दौरान 50 फीसदी दर्शक मैदान में आ सकते हैं। कैनबरा में तीसरा वनडे खेला जाना है और वहां 65 फीसदी दर्शक मैच देखने जा सकते हैं।

जेएनएस



Source link