National

Rhea Chakraborty approaches SC over ‘media trial’, says no objection if probe transferred to CBI | SSR Death probe: रिया ने SC का दरवाजा खटखटाया, कहा- केस CBI को ट्रांसफर होने में आपत्ति नहीं, मीडिया ट्रायल पर उठाए सवाल



डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में घिरी रिया चक्रवर्ती ने सोमवार को एक नई याचिका के साथ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। याचिका में रिया ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ मीडिया ट्रायल किया जा रहा है। उन्होंने कहा, मीडिया ने पहले ही उन्हें सुशांत की मौत का कसूरवार ठहरा दिया है। मीडिया में इस मुद्दे को लगातार सनसनीखेज बनाने की वजह से गहरी मानसिक पीड़ा पहुंची है और निजता का उल्लंघन हुआ है।

केस CBI को ट्रांसफर होने में आपत्ति नहीं
रिया ने कहा, सुशांत सिंह की मौत की जांच CBI को ट्रांसफर होने से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि, उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस ने ‘राजनीतिक दबाव’ में अपने अधिकार क्षेत्र को पार कर लिया और वे CBI को जांच ट्रांसफर नहीं कर सकती। वहीं रिया ने अपनी याचिका में ये भी कहा, पिछले 30 दिनों में दो अभिनेताओं आशुतोष भाकरे, और समीर शर्मा ने भी आत्महत्या की लेकिन मीडिया ने कोई खबर नहीं दिखाई। उन्होंने कहा, सुशांत सिंह की दुःखद मौत में जांच को लेकर इसलिए तूल दिया जा रहा है क्योंकि वहां आने वाले दिनों में चुनाव है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिया समेत इन लोगों से पूछताछ
इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज मुंबई में राजपूत की मौत से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी जांच के सिलसिले में रिया और उनके परिवार के सदस्यों के साथ पूछताछ का एक नया दौर शुरू किया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि रिया, उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ने सोमवार को अपने निर्धारित समन के जवाब में सुबह 11 बजे के आसपास बलार्ड एस्टेट क्षेत्र में केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। रिया और सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी ने भी ED कार्यालय पहुंची। इन चारों से पहले भी एजेंसी ने पूछताछ की थी। इसके अलावा सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी और रिया के CA को भी ED ने पूछताछ के लिए बुलाया था।

रिया के भाई से 18 घंटे पूछताछ
शनिवार को ईडी ने जब 18 घंटे तक रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ की थी तो इस दौरान रिया और शोविक की कंपनी से जुड़े कुछ तथ्य हाथ लगे थे। इन तथ्यों के आधार पर आज रिया से पूछताछ की जा रही है। ईडी ने रिया के सीए को भी इसलिए पूछताछ के लिए बुलाया है ताकि ये इस बात का खुलासा हो सके कि 15 करोड़ की रकम यदि रिया के खातों में नहीं है तो फिर कहां है और वो कौन लोग है जिनके खातो में ये रकम भेजी गई। ईडी सूत्रों के मुताबिक रिया और सुशांत के सीए को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ हो सकती है।



Source link