National

RJD asked its supporters to take to the streets in support of farmers | राजद ने अपने समर्थकों से किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरने को कहा



पटना, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने नए केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करने का फैसला किया है।

राजद के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार के इशारे पर संसद द्वारा पारित कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा किसान आंदोलन एक स्वाभाविक कार्य है।

सिंह ने कहा, हमने राजद सदस्यों और समर्थकों से अपने देश के किसानों का समर्थन करने के लिए सड़कों पर उतरने की अपील की है। वे कानूनों का विरोध करेंगे।

सिंह ने कहा, हमारी पार्टी इस साल सितंबर में पारित किए गए नए विधेयकों के खिलाफ है। हमने कानूनों को वापस लेने और किसानों के लिए एमएसपी से ऊपर की कीमतों की गारंटी की मांग की है। केंद्र को किसानों की सुविधा के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करनी चाहिए।

राजद नेता ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में किसानों और मजदूरों की दयनीय स्थिति के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा, नीतीश कुमार ने 2006 में कृषि उपज मंडी समिति को समाप्त कर दिया। बिहार के किसान इससे बुरी तरह प्रभावित हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो बिहार के किसान समृद्ध होते।

सिंह ने कहा, नरेंद्र मोदी सरकार का यह कृत्य किसानों को कॉर्पोरेट्स का गुलाम बनने के लिए मजबूर करेगा। यह हमारे देश में कृषि की संरचना को नष्ट कर देगा।

एकेके/एएनएम



Source link