Politics

Home Ministry may extend lockdown for 15 days: Goa Chief Minister | Corona Crisis: गृह मंत्रालय 15 दिनों के लिए बढा सकता है लॉकडाउन



डिजिटल डेस्क, पणजी। लॉकडाउन 4.0 को इसके मौजूदा स्वरूप में 15 दिनों के लिए और बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से टेलीफोन पर बातचीत के एक दिन बाद यह बात कही। पणजी में शुक्रवार को पर्यटन मंत्रालय के एक आयोजन के मौके पर सावंत ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि गोवा सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को लागू करने के साथ रेस्तरां, होटल, मॉल और जिम को फिर से शुरू करने के लिए तैयारी करेगा।

सावंत ने कहा, अमित शाह जी के साथ कल मेरी टेलीफोन पर बातचीत हुई थी। ऐसा प्रतीत होता है कि वर्तमान स्थिति में लॉकडाउन 15 दिनों तक और जारी रह सकता है। देश में कोरोनावायरस का ग्राफ बढ़ रहा था और इसे नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन आगे बढ़ाए जाने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि गोवा में रेस्तरां, मॉल, जिम और होटल को फिर से शुरू करने की मांग उठ रही है। राज्य सरकार, केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुरोध करेगी कि वह इन जगहों में सोशल डिस्टेंसिंग के उचित मानदंडों के साथ गतिविधियों को फिर से शुरू करे।

सावंत ने कहा, रेस्तरां, होटल, मॉल, जिम को छोड़कर ज्यादातर गतिविधियां गोवा में शुरू हो गई हैं। हमारा मानना है कि कम से कम रेस्तरां, मॉल और जिम को सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों के साथ शुरू किया जाना चाहिए। हम औपचारिक रूप से गृह मंत्रालय को सूचित करेंगे। कल तक (गृह मंत्रालय से) दिशानिर्देश आ सकते हैं। गोवा में वर्तमान में कोविड-19 के 31 सक्रिय मामले हैं।





Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged 15, Chief, , crisis, Days, Extend, Goa, , Lockdown, minister, Ministry, , गह, , बढ, मतरलय, , लकडउन, सकत, ह