Web series

Producer Anushka Sharma of Patal Lok got involved in controversies | Web series: विवादों में घिरी पाताललोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा, विधायक ने दर्ज कराई शिकायत 



डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) ने हाल ही में प्रोड्यूसर के तौर पर ‘पाताल लोक’ से डिजिटल डेब्‍यू किया है। अमेजन प्राइम वीडियो ने नई अमेजन ओरिजनल सीरीज के तहत ‘पाताल लोक’ को रिलीज किया था। लेकिन इन दिनों  पाताललोक वेब सीरीज विवादों में है। दरअसल, इस वेबसीरीज को लेकर अभिनेत्री अनुष्का के विरुद्ध एक विधायक ने रासुका के तहत कार्रवाई की मांग की है। शिकायत में अनुष्का पर पाताललोक वेबसीरीज के माध्यम से सनातन धर्म की गलत छवि पेश करने का आरोप लगाया गया है।

आपको बता दें कि हाल ही में रिलीज हुई इस वेबसीरीज में एक शांत सी नजर आने वाली दुनिया की झलक दिखाई देती है जोकि एक सोए हुए अंधेरे और खतरनाक रहस्यमयी स्थान पाताल लोक की देखरेख करती है। पूवार्भास की कहानी के साथ यह सीरिज मानवीयता के बुरे पहलू पर प्रकाश डालती है।

हमसफर है 3 का ट्रेलर जारी, 6 जून को शो होगा रिलीज

फिलहाल बात करें अनुष्का पर हुई शिकायत के बारे में तो उन पर लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। नंदकिशोर गुर्जर ने वेब सीरीज में फोटो के इस्तेमाल, सनातन धर्म की गलत छवि और भारतीय एजेंसियों के गलत चित्रण का आरोप लगाया है।

​शिकायत में लिखा:
विधायक में तहरीर में लिखा है, ‘बॉलीवुड अभिनेत्री एवं एमेजन प्राइम पर प्रसारित वेबसीरीज पाताललोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा ने वेब सीरीज में बालकृष्ण वाजपेयी नाम के अपराधियों से संबंध वाले नेता के साथ एक मार्ग का उद्घाटन करते हुए मेरे फोटो व अन्य भाजपा नेताओं को दिखाया गया है। मैं वर्तमान में भाजपा का विधायक हूं और मेरी अनुमति लिए बगैर मेरे तस्वीर का इस्तेमाल किया गया हैं। इसके अलावा इस वेब सीरीज में गुर्जर जाति का चित्रण डकैत एवं गलत कार्यो में शामिल दिखाया गया हैं। पंजाब के जाट (जट), ब्राह्म्ण, त्यागी आदि जातियों को आपस में जातीय भेदभाव एवं जातिसूचक शब्दों के माध्यम से इनका जीवन निम्नस्तर का दर्शाकर समाज में आपसी वैमनस्यता को बढ़ावा दिया जा रहा है। 

जो धर्म चींटी को भी आटा डालता है और विश्व कल्याण की कामना करता है उस धर्म की छवि बिना कारण मॉबलिचिंग की घटना को 1990 रामजन्मभूमि के कारसेवकों से जोड़कर प्रदर्शित की गई है जैसे हिंदू रामजन्मभूमि आंदोलन के समय से हिंदू न होकर दानव हो गया है। सीरीज में भाजपा की छवि भी खराब करने की कोशिश की गई है।’
विदेशी ताकतों की शह पर वेब सीरीज में हमारी जांच एजेंसी को भी कटघड़े में खड़ा कर एवं भारतीय नागरिकों को ही पाकिस्तानी एवं हिज्बुल का आतंकी बताकर पाकिस्तान के खिलाफ वैश्विक स्तर पर भारत की आतंक के खिलाफ मुहिम को चोट पहुंचाई गई है और पाकिस्तान की जांच एजेंसी को क्लीन चिट देने का कार्य किया गया है, इससे बड़ा कोई राष्ट्रद्रोह नहीं हो सकता। 

अत: प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा द्वारा ऐसे वेबसीरीज में बिना अनुमति मुझे शामिल करने एवं वेब सीरीज के द्वारा सनातन धर्म पर कुठाराघात करने एवं पाकिस्तान को आतंकी देश के तमगे से मुक्त करने की कोशिश दिखाकर विश्व के स्तर पर भारत को नीचा दिखाया गया है। ऐसे राष्ट्रविरोधी कृत्य करने पर अनुष्का शर्मा पर रासुका लगाकर वेब सीरीज को तुरंत बंद करने का कार्य किया जाए।





Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged Anushka, controversies, involved, Lok, Patal, Producer, series, Sharma, web, अनषक, , करई, , दरज, , पतललक, परडयसर, , वधयक, ववद, शकयत, शरम