Web series

Web Series: dia mirza celebrates as kaafir turns one | Web Series: दीया मिर्जा ने वेब सीरीज ‘काफिर’ को लेकर कही ये बातें



डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री और निर्माता दीया मिर्जा ने वेब सीरीज “काफिर” में अपने करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक को निभाया है। वह मानती हैं कि दुनिया में अभी जो कुछ भी चल रहा है, उस सीरीज में प्रासंगिकता को लेकर संघर्ष पर मानवता का संदेश निहित है। उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि आर्ट ने हमेशा भय और पूर्वाग्रह को पार करने का एक रास्ता खोजा है। 

उन्होंने कहा कि, हम डर को अपने और अपने समुदायों से दूर नहीं जाने दे सकते। काफिर स्पर्श की कहानियों से अधिक है। दीया ने कहा कि यह निरंतर याद दिलाता है कि ब्रह्मांड असीम है और सभी के लिए है।

ईशा चोपड़ा ने कहा- बॉलीवुड मुझे आकर्षित करता है, लेकिन मजा वेब स्पेस में आता है

अभिनेत्री ने कहा कि जब मैंने शो के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ मल्होत्रा से एक लाइन में कहानी सुनी तो मैंने तुरंत कहा कि आपको कहानी बतानी होगी। इसके बाद जब मैंने भवानी अय्यर की लिखी पटकथा पढ़ी तो पढ़ती चली गई। यह बात दिल को छू गई कि कहानी में कितनी मानवता भरी हुई है।

दीया ने इस सीरीज में कैनाज अख्तर की भूमिका निभाई, जो एक कैद पाकिस्तानी महिला थी। उन्होंने कहा कि मैं खुद को एक सशक्त, स्वतंत्र महिला मानती हूँ जबकि कैनाज उत्साही है लेकिन संघर्ष की पृष्ठभूमि से आती है। दीया ने कहा कि मेरे लिए माइंडस्केप और उसकी यात्रा के परिदृश्य को समझना इतना महत्वपूर्ण था।

सीमा पार संघर्ष, “काफिर”, कनाज की लंबी और कठिन यात्रा का अनुसरण करता है, क्योंकि वह नियंत्रण रेखा के भारतीय ओर से उठता है और उसे पाकिस्तान के कब्जे वाले आतंकवादी होने के संदेह के तहत एक अजीब भूमि में बंदी बना लिया जाता है।  

अपनी भूमिका के लिए की गई तैयारी के बारे में याद करते हुए, उन्होंने कहा कि “मुझे पूरी कास्ट और निर्देशक, लेखक के साथ रीडिंग करने का समय मिला और चरित्र और कहानी को निवेश करने और समझने में बिताया गया। 



Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged celebrates, dia, kaafir, Mirza, series, turns, web, , कफर, कह, दय, , बत, मरज, , लकर, वब,