Sports

Pakistan invites England cricket team in 2021 | पाकिस्तान ने 2021 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को किया आमंत्रित



लंदन, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम को 2021 में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरे के लिए आमंत्रित किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बात की जानकारी दी।

ईसीबी ने एक बयान में कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से चर्चा के बाद, इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि ईसीबी को 2021 में इंग्लैंड की पुरुष टीम को सीमित ओवरों की सीरीज के छोटे दौरे के लिए पाकिस्तान से आमंत्रण मिला है।

बयान में आगे लिखा है, हम इस बात का स्वागत करते हैं कि पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है और हम इसमें जितनी मदद कर सकते हैं वो करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस दौरे को लेकर हालांकि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है लेकिन ईसीबी ने कहा है कि वह पीसीबी के साथ मिलकर इस पर चर्चा करेगी। इंग्लैंड ने 2005 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और एफटीपी के मुताबिक उनका अगला दौरा 2022 में होना है।

प्रस्तावित दौरे के सामने ईसीबी ने कोविड-10 बायो सिक्योर बबल, देश की पूर्ण सुरक्षा और इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पहले से ही व्यस्त कार्यक्रम को चुनौतियां बताया है, लेकिन कहा है कि इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

उन्होंने कहा, इस समय किसी भी प्रस्तावित दौरे से पहले हमारे खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है। इसलिए कई ऐसी चीजें जिन पर ध्यान दिया जाना है जिसमें कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स, टीम की सुरक्षा शामिल हैं।

पाकिस्तान ने कोविड-19 के बीच में ही इसी साल इंग्लैंड का दौरा किया था। इस दौर पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड के साथ तीन टेस्ट, के अलावा इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी।

एकेयू-एसकेपी



Source link