Politics

Modi Govt part 2 One year MP CM Shivraj said Modi name has Mantra Motivational Opportunity Dynamic leadership | मोदी 2.0 के एक साल: मप्र के सीएम शिवराज ने की PM की तारीफ, बोले- नरेंद्र मोदी के नाम में छुपा है ये मंत्र



डिजिटल डेस्क, भोपाल। मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई दी। सीएम शिवराज ने कहा, मोदी नाम में खास मंत्र छुपा हुआ है। चौहान ने मोदी शब्द के चार अक्षरों का मतलब निकालकर प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व के बारे में बताया है। 

मोदी सरकार 2.0 के एक साल: बीजेपी अध्यक्ष ने बताई उपलब्धियां, कहा- देशहित में लिए गए कड़े फैसले

सीएम शिवराज ने कहा ‘MODI’ शब्द में M का मतलब मोटिवेशनल (Motivational)। O का मतलब ऑपरच्युनिटी (Opportunity), D मतलब डायनामिक लीडरशिप (Dynamic leadership) और मोदी शब्द के अंतिम अक्षर I से तात्पर्य है इंस्पायर (Inspire)।

प्रधानमंत्री देश को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हम सबको प्रेरित करते हैं। ओ से तात्पर्य ऑपरच्युनिटी से है। इसका मतलब है कि पीएम देश के संसाधनों में छिपे नए अवसरों को सामने लाते हैं। मोदी नाम में शामिल डी का मतलब है डायनामिक लीडरशिप का संबंध पीएम की शक्तिशाली और उर्जावान नेतृत्व क्षमता से है। प्रधानमंत्री देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सबको प्रोत्साहित करते हैं इसलिए उनके नाम में इंस्पायर का अर्थ भी छुपा है।

मोदी सरकार 2.0 का एक साल: देश के नाम पीएम मोदी का पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता

मोदी सरकार द्वारा लिए गए बड़े फैसलों का जिक्र करते हुए शिवराज सिंह ने कहा, बीते एक साल में केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाने, राम मंदिर का निर्माण, तीन तलाक कानून, भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान जैसे कई ऐतिहासिक कार्य किए हैं।





Source link

Share on Facebook
Tweet
Follow us
Tagged 2, 20, CM, Dynamic, Govt, leadership, Mantra, modi, Motivational, MP, opportunity, Part, PM, Shivraj, year, , , छप, तरफ, , नम, नरदर, बल, , मतर, मद, मपर, , शवरज, सएम, सल, ह